अमेरिका में चीन के प्रोफेसर की हुई हत्या, कोरोना पर कर रहे थे शोध

अमेरिका में चीन के प्रोफेसर की हुई हत्या, कोरोना पर कर रहे थे  शोध

सेहतराग टीम

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया प्रांत में कोरोना वायरस के बारे में शोध कर रहे चीनी प्रोफेसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह प्रोफेसर कोरोना वायरस के सेलुलर तंत्र का पता लगाने के बहुत करीब पहंच गए थे, जा इस संक्रमण के इलाज में बहुत मददगार है।

पढ़ें- Covid-19: जानिए भारत में कोरोना के कुल कितने मामले हैं?

प्रांत की राजधानी पिट्सबर्ग के उत्तर में स्थित रॉस शहर में 37 साल के प्रोफेसर विंग लियू की उनकी गर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। रॉस पुलिस ने यह जानकारी दी। प्रोफेसर लियू पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी में मेडिसिन विभाग में काम करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक प्रोफेसर के घर के पास ही एक कार में 46 साल के हाओ गु नामक व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस का मानना है कि हाओ ने ही प्रोफेसर की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली होगी। पुलिस को यह भी लगता है कि ये दोनों लोग एक-दूसरे को जानते थे। प्रोफेसर की हत्या पर पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं, प्रोफेसर के सहयोगियों ने कहा कि वह कोरोना से सेलुलर तंत्र को समझने के बहुत करीब पहंच गए थे।

रुस में संदिग्ध हालात में दो चिकित्सकों की मौत

रुस में अस्पतालों की खिड़कियों से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरने से दो चिकित्सकों की मौत हो गई है जकि एक चिकिस्तक गंभीर स्थिति में आइसीयू में भर्ती है। रिपोर्ट के मुताबिक तीनों महामारी के बीच काम करने की स्थितियों को लेकर अपने वरिष्ठों की ओर से दबाव में थे। सुरक्षा उपकरणों की कमी का मसला भी उठाया था। हाल के सप्ताहों में पूरे रुस में बढ़ी संख्या में चिकित्साकर्मियों ने रक्षात्मक उपकरणों की कमी पर सवाल उठाए हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना पर गुड न्यूज: 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक, रिकवरी रेट 27.52%

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।